हरीश रावत ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति व्यक्त किया दुख, PM मोदी पर बोला हमला

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 05:51 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकवादियों के कायरतापूर्ण हमले में जवानों की शहादत से पूरा देश स्तब्ध और दुखी है। उन्होंने कहा कि वह इस अत्यंत हृदयविदारक घटना पर शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए और घायलों के यथा शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।

पुलवामा में दिखा आतंक का विभत्स चेहरा
जानकारी के अनुसार, हरीश रावत ने कहा कि पुलवामा में गुरुवार को आतंक का विभत्स चेहरा देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवार के हालात की कल्पना करके भी मन रो उठता है। हरीश रावत ने कहा कि इस घटना के बाद वह गुरुवार रात सो नहीं पाए। आतंकवाद का घर पाकिस्तान जब तक ध्वस्त नहीं होगा, शायद दुनिया को आतंकवाद से मुक्ति नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि इस दुष्ट पड़ोसी को सबक सिखाया जाए। हम सब एकजुट हैं, सारा देश एकजुट है।

पीएम मोदी पर बोला हमला
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कैसी विडंबना है, जिस समय आतंकी हमले में हमारे सीआरपीएफ के बहादुर जवानों के शव हवा में उड़ रहे थे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी गुरुवार शाम 5 बजे तक कॉर्बेट नेशनल पार्क की वादियों में सैर का लुफ्त ले रहे थे और अपनी पार्टी के वर्कर्स की आमसभा को मोबाईल पर संबोधित कर रहे थे। इसके साथ ही हरीश रावत ने कहा कि देखिए कितना बड़ा विरोधाभास है कि प्रियंका गांधी जी प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर देती हैं, कहती हैं आज मैं राजनीति की बात नहीं करूंगी क्योंकि हमारे जवान शहीद हुए हैं। मैं यह प्रेस कॉन्फ्रेंस उनकी स्मृति को समर्पित करती हूं और प्रधानमंत्री जी 5 बजकर 15 मिनट पर भी एक आम सभा को संबोधित करते हुए अपना भाषण देते हैं।

प्रियंका गांधी ने रद्द की प्रेस कॉन्फ्रेंस
इसके साथ ही जब पीएम मोदी कॉर्बेट पार्क से निकलकर हल्द्वानी से गुजर रहे होते हैं तो हाथ हिला हिलाकर के लोगों का अभिवादन करते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शोक की, दुख की, क्रोध की घड़ी में प्रधानमंत्री जी आपका मुस्कुराता हुआ चेहरा और हाथ हिलाता हुआ चेहरा किसी को अच्छा नहीं लगा होगा।

Nitika