चुनाव से पहले हरीश रावत बोले- सत्ता में आने पर 2-3 साल के भीतर गैरसैंण को बनाएंगे स्थायी राजधानी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 05:38 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने सोमवार को कहा ​कि सत्ता में आने के दो-तीन साल के भीतर ही पार्टी ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाएगी।

यहां संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा, “हम गैरसैंण में स्थायी राजधानी के लिए सभी आधारभूत सुविधाएं जुटाएंगे और सत्ता में आने के दो-तीन साल के अंदर राजधानी वहां स्थानांतरित कर देंगे।” दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भाजपा ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया है और उसके लिए आगे भी जो जरूरी होगा वह किया जाएगा।

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, “गैरसैंण के लिए जो भी जरूरी होगा, हम करेंगे। गैरसैंण हम सब की भावनाओं का केंद्रबिंदु है, उसको लेकर उन्हें (कांग्रेस को) चिंतित होने की जरूरत नहीं है। गैरसैंण को हमने ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है तो उसे लेकर आगे भी कुछ करते रहेंगे।'' पृथक राज्य के लिए आंदोलन करने वालों के लिए भावनात्मक मुददा रहे चमोली जिले में स्थित गैरसैंण को पिछले साल तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया था। उत्तराखंड में अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static