नैनीताल HC में पेश होने से पहले हरीश रावत का ट्वीट- मुझे षड्यंत्रपूर्वक फंसाया

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 04:29 PM (IST)

देहरादूनः स्टिंग मामले में नैनीताल हाईकोर्ट में पेश होने से एक दिन पहले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उन्हें ‘षड्यंत्रपूर्वक' फंसाया गया है।

हरीश रावत ने कई ट्वीट कर अपनी व्यथा प्रकट करते हुए कहा कि मैं एक षड्यंत्र का शिकार हूं। षड्यंत्र मेरी सरकार को गिराने का भी हुआ है, जो स्टिंगकर्ता की स्वीकारोक्ति से स्पष्ट है। बकौल स्टिंगकर्ता, षड्यंत्रकारियों में से एक व्यक्ति का पुत्र मुख्यमंत्री आवास में रहकर दलाल का काम करता था। उन्होंने कहा कि मुझे षड्यंत्रपूर्वक फंसाया गया और मेरी सरकार को बर्खास्त किया गया और अब मेरी आवाज को घोंटने के लिए सीबीआई पर एफआईआर दर्ज करने और मेरा उत्पीड़न करने का दबाव बनाया जा रहा है। हाल में सीबीआई ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय को सूचित किया था कि वह जल्द ही इस मामले में हरीश रावत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दिन के उजाले की तरह यह स्पष्ट है कि वह रुपया देकर किसी विधायक की खरीद-फरोख्त नहीं कर रहे हैं जबकि हमारे राज्य में ऐसे कुछ स्टिंग सार्वजनिक हैं जिनमें सत्ता के निकटस्थ लोग सरकारी काम करवाने के एवज में भारी मात्रा में घूस स्वरूप रूपया मांग रहे हैं या ले रहे हैं।

हरीश रावत ने कहा कि सीबीआई द्वारा जांच में सहयोग नहीं करने या जांच से भागने की बात कही जा रही है और दुष्प्रचारित किया जाता है कि अमुक व्यक्ति के कई-कई जगह या कई देशों में खाते हैं और संपत्तियां हैं। उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मेरी सम्पत्ति और खाते, आयकर रिटर्न और चुनाव आयुक्त को दिए गए विवरण में साफ-साफ दर्शाये गए हैं। मैंने अपने पासपोर्ट को मुख्यमंत्री बनने के बाद रिनवल नहीं करवाया है। अपने जीवन और स्वास्थ्य की कीमत पर भी उत्तराखंड की सेवा करने, गरीब और जरुरतमंद का दुख बांटने की बात कहते हुए रावत ने यह भी कहा कि उन्हें कोर्ट के समान ही जनता-जनार्दन के न्याय पर भी विश्वास है। उन्होंने कहा कि यदि आपको लगता है कि मुझे षड्यंत्र का शिकार बनाया गया है तो मेरे लिए यह प्रार्थना करें कि मैं भारत की न्याय व्यवस्था से न्याय प्राप्त करने में सफल होऊं।

हरीश रावत ने यह भी कहा कि उनके पास कोर्ट का खर्चा उठाने की क्षमता नहीं है और वह अपने दोस्तों के सहारे ही कोर्ट के सम्मुख खड़े हैं। इस मामले की तह तक जाने में कोर्ट की मदद करने की भगवान केदार से प्रार्थना करते हुए कांग्रेस नेता ने भरोसा जताया कि इस प्रसंग के निर्णय के बाद स्टिंग संस्कृति और स्टिंगबाजी के सहारे राजनीति करने वाले चेहरे बेपर्दा हो जाएंगे और उनको न्यायालय के सम्मुख अपराधी के तौर पर खड़ा होना पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static