हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर शिक्षक बनने की जताई इच्छा, कहा- DM से मिली प्रेरणा

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 02:15 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत अब राजनेता के साथ-साथ एक नए रूप में नजर आएंगे। वह अब राजनेता के साथ-साथ शिक्षक के रूप में भी दिखाई देंगे। उन्होंने अपनी यह इच्छा सोशल मीडिया पर ट्वीट कर जताई है। 

हरीश रावत को डीएम से मिली प्रेरणा 
हरीश रावत का कहना है कि उन्हें यह प्रेरणा रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल और उनकी पत्नी से मिली है। उनका कहना है कि वह अपने जिला क्षेत्र के स्कूलों में नौवीं और दसवीं के छात्रों को शिक्षा देने में सहायता करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर डीएम और उनकी पत्नी अपने इतने व्यस्त दिनचर्या में से समय निकाल सकते हैं तो वह भी अब बच्चों को पढ़ाने का काम करेंगे।


पूर्व सीएम ने अन्य लोगों से भी की शिक्षा देने की अपील 
पूर्व सीएम का कहना है कि स्कूलों में बच्चों को पढ़ाना उनके लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य होगा। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि बच्चों के सामने वह अपनी परीक्षा दें। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो लोग शिक्षा देने के काबिल हैं, वह भी अपने क्षेत्रों से बाहर निकलकर बच्चों को शिक्षा देने में सहायता करें। हरीश रावत का कहना है कि उन्होंने जिस स्कूल से नौवीं और दसवीं की परीक्षा दी हैं, उन स्कूल में वह बच्चों को शिक्षा देना चाहते हैं। 

डीएम ने व्यक्त की खुशी 
इस पर डीएम का कहना है कि यह बेहद खुशी की बात है कि उनकी पहल का प्रभाव पड़ रहा है। डीएम ने कहा कि हरीश रावत की तरह अन्य लोगों को भी शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़कर काम करना चाहिए।   

 

Nitika