हरीश रावत सरकार में हुआ था राजस्व का दुरुपयोग: त्रिवेंद्र

punjabkesari.in Tuesday, Jan 16, 2018 - 11:20 AM (IST)

ऋषिकेश: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार को ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन पहुंचे। मुख्यमंत्री ने परमार्थ निकेतन में ठोस कचरा निस्तारण हेतु ईको फ्रेण्डली किल वेस्ट मशीन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि किल वेस्ट मशीन की स्थापना स्वच्छता के क्षेत्र में एक सराहनीय कदम है।

मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के आरोपों का जवाब दिया है। हरीश रावत ने सरकार पर आरोप लगाया था कि वैट, आबकारी और खनन के राजस्व जुटाने को लेकर कमजोर नीति के कारण राज्य सरकार को राजस्व की भारी हानि हो रही है।

हरीश रावत के इस बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वैट को लेकर पहले से आशंका थी कि वह कम होगा, इसलिए भारत सरकार उस कमी को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि हमें वैट की चिंता करने की जरुरत नहीं है। 

सीएम ने कहा कि शराब के लिए मैंने शुरू से कहा है कि राजस्व बढ़ाने के लिए हम शराब नहीं बेचेंगे। हरीश रावत सरकार में राजस्व की जो बर्बादी हुई है उसे रोक कर हम नुक्सान की पूर्ति कर लेंगे। खनन में राजस्व में कमी आने के आरोप पर सीएम ने कहा कि साल पूरा होने दीजिए, राज्य में नुक्सान के दावों की हकीकत भी सामने आ जाएगी।