गैरसैंण में सत्र ना करवाने से नाराज हरीश रावत, 4 दिसंबर को रखेंगे एक दिवसीय उपवास

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 05:36 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत राज्य सरकार के द्वारा गैरसैंण में ठंड का बहाना बनाकर शीतकालीन सत्र ना करवाए जाने से काफी नाराज हैं। इसी के चलते जहां एक तरफ 4 दिसंबर को राजधानी देहरादून के सचिवालय में सत्र आहूत हो रहा होगा, वहीं दूसरी तरफ उसी दिन हरीश रावत ने कड़ाके की ठंड में गैरसैंण में उपवास पर बैठने का फैसला लिया है।

जानकारी के अनुसार, हरीश रावत ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि गैरसैंण का नाम सुनते ही राज्य सरकार को ठण्ड लग जाती है। सरकार जनता के भय से सत्र करवाने में डर रही है क्योंकि उसके पास गैरसैंण को लेकर जनता के सवालों का कोई जबाव नहीं है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड का 70 प्रतिशत हिस्सा अति दुर्गम है, जहां बहुत ठंड होती है लेकिन जिस तरह से मुख्यमंत्री ठंड का बहाना दे रहे हैं, उससे राज्य की जनता में असुरक्षा का माहौल पैदा होगा।

हरीश रावत ने कहा कि राज्य का युवा एक तरफ पलायन करने को मजबूर है तो दूसरी तरफ सीएम इस तरह का बयान देते हैं जो बहुत गलत है। हमारे पूर्वजों ने राज्य आंदोलन में अहम भूमिका निभाई हैं। हमें उनकी भावना का सम्मान करते हुए गैरसैंण में शीतकालीन सत्र को करवाना चाहिए।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static