कल ‘नशे के खिलाफ पदयात्रा' की शुरुआत करेंगे हरीश रावत, कहा- राज्य में बढ़ती जा रही नशे की लत

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2019 - 05:11 PM (IST)

हल्द्वानीः कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शनिवार को नैनीताल जिले के हल्द्वानी में ‘नशे के खिलाफ पदयात्रा' कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। यह पदयात्रा पूर्ण रूप से गैर राजनैतिक होगी और बुद्ध पार्क, तिकोनिया से तिरंगा पार्क और नैनीताल रोड तक आयोजित की जाएगी।

जानकारी के अनुसार, हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंडी समाज में नशे की लत बढ़ती जा रही है और यह लत हमारे समाज को कमजोर कर रही है। इसलिए उन्होंने सामाजिक सरोकार के रूप में नशे के खिलाफ महाअभियान का हिस्सा बनने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के बाद वह हरिद्वार में हर की पौड़ी से लेकर ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट तक की पदयात्रा आयोजित करेंगे। यह दोनों ही पदयात्राऐं ‘नशा नहीं रोजगार' थीम के तहत आयोजित होंगी।

वहीं 1984 में उत्तराखंड संघर्ष वाहिनी के बैनर तले अल्मोड़ा के भंसभीड़ा में ‘नशा नहीं रोजगार दो' आंदोलन की अगुवाई करने वाले उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने शुक्रवार को हरीश रावत द्वारा आयोजित पदयात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि उस दौर के ‘नशा नहीं रोजगार दो' आंदोलन को कुचलने वाले लोग आज नशे के खिलाफ चिंता कर रहे हैं जोकि राज्य की जनता के साथ बेईमानी है। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व सीएम ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में नशे का विरोध करने वाले राजनैतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमों में आरोपित किया लिहाजा वह पहले उन सभी लोगों से माफी मांगें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static