हर्षवर्धन ने उत्तराखंड सड़क हादसे पर जताया शोक, कहा- लोगों के हताहत होने की खबर दुखद

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 04:03 PM (IST)

नई दिल्ली/देहरादूनः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने उत्तराखंड हादसे में 8 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों के प्रति सहानुभूति जताई है। 

मृतकों के परिजनों के प्रति जताई सहानुभूति 
जानकारी के अनुसार, डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को ट्वीट करके इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हाईवे पर पत्थर गिरने से हुए दर्दनाक हादसे की खबर से व्यथित हूं। हादसे में लोगों के हताहत होने की खबर दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

वहीं रुद्रप्रयाग के जिला आपदा परिचालन केंद्र प्रभारी हरीश चन्द्र शर्मा ने बताया कि शनिवार शाम करीब साढ़े 7 बजे केदारनाथ-गौरीकुंड जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 107 स्थित चंडिकाधार के पास बोल्डर गिरने से 2 मोटरसाइकिल और एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर 400 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। अंधेरा होने के कारण राहत कार्य रोक दिया गया। रविवार सुबह राहत कार्य शुरू करने के दौरान 5 और शव बरामद हुए हैं। बुरी तरह कुचल जाने के कारण शवों की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो सकी है।

बता दें कि शनिवार शाम को रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय से लगभग 60 किमी. दूर केदारनाथ राष्ट्रीय मार्ग पर चंडिकाधार के पास पहाड़ से अचानक बड़ी चट्टान गिर गई। इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते कि एक कार और 2 मोटरसाइकिल इसकी चपेट में आ गई।
 

Nitika