नैनीताल HC ने श्री गुरु राम राय मेडिकल कॉलेज पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, जानिए वजह

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 11:04 AM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड में नैनीताल हाईकोर्ट ने हेमवती नंदन गढ़वाल विश्वविद्यालय (एचएनबी विवि) की अनुमति के बिना देहरादून के श्री गुरू राम राय (एसजीआरआर) मेडिकल एवं नर्सिंग कॉलेज ने नर्सिंग के 30 छात्रों को प्रवेश देने के मामले में न्यायालय ने अपने महत्वपूर्ण निर्णय में मेडिकल कॉलेज पर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। साथ ही विवि. से भी कहा कि वह सुनिश्चित करे कि छात्रों का भविष्य खराब न हो।

इस प्रकरण की सुनवाई बुधवार को न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की पीठ में हुई। मामले को श्री गुरू राम राय कॉलेज की ओर से चुनौती दी गई थी। कॉलेज की ओर से याचिका दायर कर कहा गया कि विश्वविद्यालय उन्हें मान्यता नहीं दे रहा है, जिसके कारण 2017 में प्रवेश लेने वाले 30 छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है। याचिका में उन्हें विवि से संबद्धीकरण दिलाने की मांग की गई। दूसरी ओर विवि की ओर से कहा गया कि कॉलेज की ओर से इन छात्रों को गलत ढंग से प्रवेश दिया गया है। साल 2017 में प्रवेश देने से पहले कॉलेज ने संबद्धीकरण की प्रक्रिया पूरी नहीं की।

वहीं दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने कॉलेज पर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। साथ ही कहा कि इस पूरे प्रकरण में कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों का दोष नहीं है। अदालत ने विवि से भी कहा कि वह सुनिश्चित करे कि छात्रों का भविष्य खराब न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static