गंगा तट पर अतिक्रमण मामले में HC ने की सुनवाई, पौड़ी के DM को 16 दिसंबर को किया गया तलब

12/5/2019 10:33:43 AM

नैनीतालः उत्तराखंड में नैनीताल हाईकोर्ट ने ऋषिकेश स्थित स्वर्गाश्रम में गंगा तट पर सरकारी भूमि पर अतिक्रमण एवं अवैध निर्माण के मामले में सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने पौड़ी के जिलाधिकारी धीरज गर्ब्याल को 16 दिसंबर को कोर्ट में तलब किया है। वहीं कोर्ट ने निर्देश देते हुए कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से पेश होकर अतिक्रमण के मामले में जवाब दें।

मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन एवं न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की युगलपीठ में अधिवक्ता विवेक शुक्ला की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। अधिवक्ता विवेक शुक्ला की ओर से अदालत को बताया गया कि जिलाधिकारी पौड़ी की ओर इस मामले में रिपोर्ट पेश नहीं की गई है। सरकारी विभाग कार्रवाई के नाम पर लीपापोती करने में जुटे हैं। उन्होंने कोर्ट को यह भी बताया कि उपजिलाधिकारी एवं सिंचाई विभाग ने स्वीकारा कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किया गया है।

वहीं अधिवक्ता ने बताया कि इसके बाद कोर्ट की ओर से इस मामले को गंभीरता से लिया गया और अदालत ने जिलाधिकारी पौड़ी को आगामी 16 दिसंबर को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के निर्देश दिये हैं। इससे पहले अदालत ने विगत 22 नवम्बर को जिलाधिकारी पौड़ी को स्वर्गाश्रम में गंगा तट पर परमार्थ निकेतन की ओर से सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण के मामले में विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए थे।
 


Nitika

Related News