Corona Pandemic: उत्तराखंड हाईकोर्ट में 10 जनवरी से वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी सुनवाई

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 10:43 AM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड उच्च न्यायालय में कोरोना महामारी के चलते आगामी 10 जनवरी से वीडियो कान्फ्रेंसिंग से सुनवाई होगी। इस दौरान सिर्फ महत्वपूर्ण मामलों की ही सुनवाई होगी।

उच्च न्यायालय की ओर से शुक्रवार देर शाम को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि कोविड महामारी के प्रसार व वादकारियों, अधिवक्ताओं व उच्च न्यायालय के अधिकारियों और कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इस दौरान सिर्फ महत्वपूर्ण मामलों पर ही सुनवाई हो सकेगी। अधिसूचना के अनुसार जिन मामलों पर सुनवाई होगी उनमें ताजा मामले, जमानत, आपराधिक मामले, बंदी प्रत्यक्षीकरण, बेदखली से संबंधित, कुर्की व नीलामी से संबधित मामले, विशेष अपील और बेंच की सहमति से उल्लिखित मामले ही शामिल हैं।

दूसरी ओर पता चला है कि उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश में कोरोना महामारी की पुष्टि हुई है। साथ ही एक अन्य न्यायाधीश के परिजनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि इन मामलों की पुष्टि होने के बाद सभी एहतियाती कदम उठा लिए गए हैं लेकिन इसके बाद कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा ने सुरक्षा की खातिर आगामी दस जनवरी से वीडियो काफ्रेंसिंग से सुनवाई करने का निर्णय लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static