उत्तराखंड में अगले 3 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी, धामी ने जिलाधिकारियों को दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 01:53 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के कारण 17 अक्टूबर से अगले दो, तीन दिन तक चारधाम सहित अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस प्रशासन और सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।
PunjabKesari
राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) ने राज्य के सभी संवेदनशील स्थानों पर अपने कर्मचारी नियुक्त कर दिए हैं। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, आपदा प्रबंधन विभाग ने इस चेतावनी को दृष्टिगत रखते हुए सभी स्थानीय निवासियों और यात्रियों से सतर्कता बरतने, नदी, नालों से दूरी बनाने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है। राज्य की यात्रा पर आ रहे यात्रियों और यात्रा कर रहे लोगों से भी अनुरोध है कि वे मौसम की चेतावनी को देखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाएं और जहां तक संभव हो तो यात्रा को स्थगित करने का प्रयास करें।

इसके साथ, मुख्यमंत्री ने राज्य में हो रही भारी बारिश को देखते हुए मुख्य सचिव डॉ. एस एस संधु से फोन पर प्रदेश की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि पुलिस, एसडीआरएफ और अन्य संबंधित कार्मिकों को संवेदनशील स्थानों पर हाई अलर्ट रखा जाए। कहीं भी कोई घटना होती है तो प्रभावितों को तत्काल राहत देने के प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि चारधाम यात्रा मार्ग पर भी विशेष ध्यान रखा जाए और चारधाम यात्रियों, पर्यटकों से भी सावधानी बरतने की अपील की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static