केदारनाथ धाम सहित ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी, कल बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 05:34 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही उत्तरकाशी जिले के निचले इलाकों में गुरुवार सुबह से बारिश लगातार जारी है। वहीं तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। बारिश और बर्फबारी को देखते हुए उत्तरकाशी जिला प्रशासन ने स्कूलों में छुट्टी भी घोषित कर दी है।

उत्तरकाशी जिले के ऊंचाई वाले इलाकों की बात करें तो गंगोत्री और यमुनोत्री धामों में बुधवार देर रात से बर्फबारी जारी है तो वहीं जिले के ऊंचाई वाले इलाकों उपला टकनौर सहित मोरी के पर्वत क्षेत्र सहित नौगांव और बड़कोट के सरनोल क्षेत्र के गांव में सुबह से ही लगातार बर्फबारी जारी है। इसके कारण ऊंचाई वाले इलाके के गांव में लोग घरों में पैक होने को मजबूर हो गए हैं।

वहीं उत्तरकाशी जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में सीजन की तीसरी बर्फबारी देखने को मिली है, जिससे कि जिले के निचले इलाकों में तापमान में भारी गिरावट महसूस की जा रही है। इसके साथ ही उपला टकनौर के आठ गांव मुखबा, धराली, हर्षिल, बगोरी,पुराली, झाला, जसपुर, सुक्की सहित मोरी के पर्वत क्षेत्र के गांव में करीब 5 से 6 इंच की बर्फबारी हो चुकी है, जिससे कि लोग अब घरों में कैद हो गए हैं।

बता दें कि बारिश और बर्फबारी को देखते हुए उत्तरकाशी जिला प्रशासन ने स्कूलों में छुट्टी भी घोषित कर दी है। जिला प्रशासन ने सरकारी एवं निजी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र के उच्चतर क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के बाद शुक्रवार को बंद रहने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static