2021 महाकुंभ की तैयारियों को लेकर तैयारियों में जुटी राज्य सरकार, मुख्य सचिव ने की बैठक

1/14/2020 5:01:24 PM

 

देहरादूनः आगामी 2021 में हरिद्वार में शुरू होने जा रहे महाकुंभ को लेकर राज्य सरकार तमाम तैयारियों में जुटी हुई है। इसके चलते मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी लगातार शुभ कार्यों की समय-समय पर समीक्षा कर रहे हैं। इसी क्रम में आज उत्तराखंड सचिवालय में मुख्य सचिव उत्पल कुमार की अध्यक्षता में कुम्भ कार्यों को लेकर हाई लेवल बैठक की गई।

जानकारी के अनुसार, बैठक में मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कुंभ कार्यों में तेजी लाने के लिए साथ ही जितने भी निर्माण कार्य कुंभ में हो रहे हैं, उनमें अच्छी गुणवत्ता को रखा जाए। मेलाधिकारी और संबंधित विभागों को सख्त निर्देश दिए गए ताकि गुणवत्ता में कोई कमी नहीं हो। इसके साथ ही थर्ड पार्टी का इंस्पेक्शन भी लगातार जारी है। इतना ही नहीं ऐसे ठेकेदारों पर खराब गुणवत्ता को लेकर कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया है।

वहीं कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि मेले में सबसे महत्वपूर्ण कार्य नेशनल हाईवे का और दूसरा अंडर लाइन केबल बिछाने का होता है। इसके साथ ही अन्य कार्यों में भी तेजी लाने के लिए तमाम निर्देश दिए गए हैं। मेलाधिकारी ने कहा कि आगामी कुंभ के समय को देखते हुए जल्द ही तमाम कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा।

बता दें कि महाकुंभ 2021 में इस बार श्रद्धालुओं की संख्या लगभग 9 करोड़ आंकी जा रही है, जिसके चलते प्रशासन सभी व्यापक तैयारियां करने में लगा हुआ है। इसके साथ ही देश के सबसे बड़े आयोजन महाकुंभ को लेकर अधिकारियों की भी तैनाती कर दी गई है।


Nitika

Related News