पुष्कर सिंह धामी के विधानसभा क्षेत्र चंपावत के टनकपुर में जलभराव को लेकर होमवर्क शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 01:37 PM (IST)

 

चंपावत/नैनीतालः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विधानसभा क्षेत्र चंपावत के टनकपुर में जलभराव को लेकर होमवर्क शुरू हो गया है।

जिलाधिकारी (डीएम) नरेद्र सिंह भण्डारी ने टनकपुर क्षेत्र का दौरा कर प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। टनकपुर के पचपकिया, देवीपुरा, गुदमी, गड़ीगोठ, सैलानी गोठ, छीनीगोठ आदि गांवों में बरसात के सीजन में जलभराव जैसी स्थिति हो जाती है। किसानों की फसल बर्बाद हो जाती है। ग्रामीणों की ओर से चंपावत उपचुनाव के दौरान इस मामले को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समक्ष उठाया गया था। मुख्यमंत्री धामी ने टनकपुर दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष भी इस मामले को उठाया गया था और इस समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया। ग्रामीणों की ओर से कहा गया कि जगबूढ़ा, हुड्डी आदि नदियों में खनिज पदार्थ जमा होने के चलते नदियों के किनारे बसे गांवों में जलभराव जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

वहीं जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को जलभराव की समस्या के समाधान का आश्वासन दिया और कहा कि प्रशासन द्वारा अस्थाई व्यवस्था के तौर पर जेसीबी मशीनों द्वारा पानी को डायवर्ट किया जाएगा ताकि आस सीजन में जलभराव ना हो और फसलों को बर्बाद होने से बचाया जा सके। भविष्य में इस समस्या का स्थाई समाधान किया जाएगा। प्रशासन ने लगे हाथ धनुष पुल व हुड्डी नदी का भी स्थलीय निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम प्रधानों ने इस संबंध में जानकारी ली तथा गांव की अन्य समस्याएं भी सुनी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static