नवरात्रि पर्व पर देवी मंदिरों में उमड़ी भारी भीड़, श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 02:28 PM (IST)

 

हरिद्वारः शनिवार से नव संवत्सर का प्रारंभ हो गया है। साथ ही देवी के नवरात्रे भी शुरू हो रहे हैं, जिसको देखते हुए हरिद्वार के प्रसिद्ध देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी और भक्तों ने देवी के दर्शन किए।

हरिद्वार के प्रसिद्ध मनसा देवी मंदिर चंडी देवी मंदिर महामाया देवी मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतारें लगनी शुरू हो गई थी। माता के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालु शिवालिक पर्वत माला पर स्थित मां चंडी देवी मां मनसा देवी के दर्शनों के लिए पैदल पहुंचे पहुंचे जहां मंदिरों में प्रसाद चढ़ाया गया और देवी की पूजा-अर्चना भी की गई। मनसा देवी मंदिर के मुख्य ट्रस्टी हनी शर्मा का कहना है कोरोना के बाद बंद से हटने के कारण यहां पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं और यहां की व्यवस्था से काफी खुश हैं। उन्होंने बताया कि मां मनसा देवी के दर्शन करने और यहां पर मन्नत का धागा बांधने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

गुजरात से माता के दर्शनों के लिए पहुंचे श्रद्धालु अर्चिता का कहना है कि मां मनसा देवी का काफी महत्व है इसको देखते हुए भी गुजरात से मां मनसा देवी के दर्शन करने आई है यहां पर मां के दर्शनों के बाद काफी प्रसन्न हैं। एक अन्य श्रद्धालु महिला नवनिधि भाटिया कहना है माता सब पर प्रसन्न होती हैं और भक्तों को स्वयं बुलावा भेजती है, जिससे भक्त दौड़े चले आते हैं। उन्होंने सभी को हिंदू नववर्ष एवं नवरात्रों की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मां भगवती सब पर कृपा बनाए रखें। श्रद्धालु मुंजी नयाल का कहना है कि माता के दर्शन करके काफी प्रसन्न है। उन्होंने अपने तथा परिवार के लिए की सुख शांति के लिए मां से आशीर्वाद मांगा है और मां सभी पर कृपा बनाए रखें।

वहीं नगर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र प्रकाश का कहना है कि नवरात्रों को देखते हुए सभी देवी मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चैबंद इंतजाम किए गए तथा नागरिकों सुविधा को देखते हुए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को भी सुचारू बनाने के लिए व्यवस्थाएं पुख्ता की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static