खनन कारोबारियों द्वारा किए हंगामे मामले में शिक्षा मंत्री सहित सैकड़ों लोगों पर मुकद्दमा दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 10:41 AM (IST)

उधमसिंह नगरः उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में खनन कारोबारियों द्वारा किए गए हंगामे के चलते शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे पर गाज गिर गई है। पुलिस ने शिक्षा मंत्री सहित सैकड़ों लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में खनन कारोबारियों के द्वारा पुलिस के द्वारा की गई अभद्रता मामले में पुलिस ने शिक्षा मंत्री सहित 120 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने 20 नामजद लोगों में से 4 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक डॉ.जगदीश चंद्र ने बताया कि अन्य नामजद लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के द्वारा लगातार दबिश दी जा रही है।

वहीं इस मामले पर कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई देते हुए कहा कि उनका खनन कारोबारियों सो कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक द्वेष रखने वाले लोग उनके खिलाफ प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, जो कि सरासर गलत है।

बता दें कि मंगलवार को कुंडेश्वरी चौकी क्षेत्र में लगातार चल रहे अवैध कारोबारियों पर पुलिस ने शिकंजा कसते हुए खनन कारोबारियों के 4 डंपरों को सीज कर दिया था। इसके बाद से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया था।

Nitika