बागेश्वरः 22 साल में पहली बार जिला पंचायत सीट पर पति-पत्नी ने हासिल की जीत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 05:32 PM (IST)

बागेश्वरः त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार निर्वाचन आयोग के 2 बच्चे और शैक्षिक योग्यता अनिवार्य करने से जहां एक तरफ कई प्रत्याशियों के अरमानों पर पानी फिरा तो वहीं कई युवा उम्मीदवारों ने मिले मौके को जमकर भुनाया। वहीं बागेश्वर जिले में सबसे चर्चित परिणाम पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी और उनकी पत्नी वंदना ऐठानी का जिला पंचायत पद पर जीत हासिल करना रहा।

हरीश ऐठानी ने शामा जिला पंचायत सीट से चुनाव लड़ा, जहां उनका मुकाबला भाजपा नेता और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अध्यक्ष राम सिंह कोरंगा के साथ हुआ। शामा कोरंगा का गृह क्षेत्र था इसके बावजूद उन्हें मुंह की खानी पड़ी। ऐठानी ने उन्हें 1676 वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया। वहीं बड़ेत सीट पर उनकी पत्नी वंदना ऐठानी ने कलावती दीवान को 1431 मतों से हराकर जीत हासिल की। दोनों पति और पत्नी की जीत पिछले चुनाव से कहीं अधिक मतों के अंतर से हुई है।

बता दें कि पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण के लिए भी यह जीत अहम साबित होगी। वह कपकोट से पूर्व विधायक रहे चुके हैं। उन्होंने भी दोनों पति और पत्नी के लिए जमकर प्रचार किया था। इस जीत से उन्होंने वर्तमान विधायक बलवंत सिंह भौर्याल पर भी बढ़त हासिल की।

Nitika