IAS अधिकारी ओमप्रकाश ने संभाला उत्तराखंड के नए मुख्य सचिव का पदभार

8/1/2020 12:58:44 PM

देहरादूनः वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ओमप्रकाश ने शुक्रवार को उत्तराखंड के नए मुख्य सचिव का कार्यभार संभाल लिया। ओमप्रकाश ने निवर्तमान मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह से कार्यभार ग्रहण किया जो शुक्रवार को सेवानिवृत्त हुए।

जानकारी के अनुसार, 1987 बैच के आईएएस अधिकारी ओमप्रकाश ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा निर्धारित प्राथमिकताओं को पूरा करना ही उनकी प्राथमिकता होगी। इस संबंध में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में संचालित केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यो, ऑलवेदर रोड परियोजना, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के अतिरिक्त मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की घोषणाओं के अनुरूप विकास का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने, गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी की घोषणा को मूर्त रूप देने, रिवर्स पलायन और रोजगार सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकता होगी।

वहीं उत्तराखंड के दो अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से जुड़ा प्रदेश होने के कारण सीमांत क्षेत्रों में पलायन को राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से एक बड़ी समस्या बताते हुए ओमप्रकाश ने कहा कि रिवर्स पलायन को लेकर किए जा रहे प्रयासों व रोजगार की दिशा में नीति तैयार करने पर उनका फोकस रहेगा। नए मुख्य सचिव ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड 19 से राज्य को बचाना एवं अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में भी सामूहिक सहयोग के साथ कार्य किया जाएगा।


Edited By

Diksha kanojia

Related News