नानकमत्ता के जंगल में अवैध हथियार बनाने वालों का भंडाफोड़, 2 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 06:33 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के नानकमत्ता में अवैध असलाह बनाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने शुक्रवार को छापा मारकर वहां से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। नानकमत्ता थाना के प्रभारी कमलेश भट्ट ने बताया कि मुखबिर से नानकमत्ता के ध्यानपुर जंगल में अवैध हथियार बनाने वालों के बारे में जानकारी मिली।

मामले को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाने के बाद आज दलबल के साथ मौके पर छापा मारा गया जिसमें अवैध कारोबार करने वाले दो आरोपियों मक्खन सिंह निवासी टुकड़ी और गुरमेज सिंह निवासी दीननगर को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि तीन लोग बलबीर निवासी टुकड़ी, सुक्खा निवासी बिचवा भुड़ और एक अन्य आरोपी फरार होने में कामयाब रहे।

आरोपियों के पास से पुलिस को भारी मात्रा में अवैध हथियार भी बरामद हुआ है जिसमें 315 बोर के दो तमंचे, 315 बोर की एक बंदूक, एक अदद पोनिया, हथियार बनाने के काम आने वाली वैल्डिंग मशीन, एक अल्टो कार, तीन मोटर साइकिल, हथियार बनाने के उपकरण व कुछ कारतूस बरामद किये गये हैं। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह जंगल में हथियार बनाकर नानकमत्ता और उसके आसपास के क्षेत्रों में ऊंचे दामों में बेचते थे। पुलिस आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगालने में जुट गयी है और साथ ही फरार आरोपियों को भी तलाश कर रही है।

Content Writer

Diksha kanojia