टीकाकरण अभियान: लापरवाही पर प्रतिरक्षण अधिकारी को मिली चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 06:44 PM (IST)

 

नैनीतालः देश में जहां कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में टीकाकरण अभियान को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है, वहीं उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में इस अभियान में लापरवाही सामने आई है। वहीं जिला प्रशासन ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. हरेन्द्र मलिक को इसके लिए चेतावनी जारी की है।

मामला उधमसिंह नगर जिला प्रशासन की ओर से करवाई गई जांच में सामने आया है। मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि वर्तमान में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कोरोना महामारी से रोकथाम के लिए 45 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों का ही टीकाकरण किया जा रहा है लेकिन संज्ञान में आया है कि जनपद के कतिपय केन्द्रों में 45 वर्ष से कम आयु वर्ग के लोगों को भी टीकाकरण अभियान का हिस्सा बनाया गया है, जो कि शासन के निर्देशों का खुला उल्लंघन है।

खुराना ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. हरेन्द्र मलिक को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कोरोना टीकाकरण अभियान में बतौर अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षक अपेक्षित रूचि नहीं ली जा रही है और लापरवाही बरती जा रही है, जिसे भविष्य में गंभीरता से लिया जाएगा और प्रतिकूल संज्ञान लिया जाएगा। उन्होंने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि इस अभियान में लापरवाही बरतने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 एवं महामारी अधिनियम 1987 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static