फूड प्वाइजनिंग से बीमार लोगों की हालत में सुधार, ग्रामीणों के ठीक होने तक गांव में रहेगी मेडिकल टीम

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 12:03 PM (IST)

बागेश्वरः उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में फूड प्वाइजनिंग से बीमार लोगों की हालत अब धीरे-धीरे सुधरने लगी है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि जब तक सभी ग्रामीण स्वस्थ नहीं हो जाते तब तक गांव में मेडिकल टीम बनी रहेगी।

जानकारी के अनुसार, बागेश्वर जिले में कपकोट तहसील के बस्ती, गडेरा और सनगाड़ गांव में फूड प्वाइजनिंग के मरीजों की स्थिति अब सामान्य होती जा रही है। इसके साथ ही गडेरा गांव के मरीजों की हालत अब ठीक है और वह अस्पताल से घर लौट चुके हैं, जबकि बस्ती गांव के मरीजों को अभी कमजोरी और थकान जैसी समस्याएं आ रही हैं। सीएमओ और मेडिकल की टीम ने गांव का दौरा कर जगह-जगह पर कैंप लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही सीएमओ डाॅ. जेसी मंडल का कहना है कि गांव में तब तक मेडिकल टीम बनी रहेगी जब तक फूड प्वाइजनिंग से प्रभावित हर मरीज ठीक ना हेा जाए।

वहीं गांव के प्रधानपति देवेन्द्र सिंह ने जिला प्रशासन से गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर गांव में स्वास्थ्य केंद्र होता तो स्थिति इतनी गंभीर नहीं होती। ग्रामीणों की मांग पर सीएमओ ने ग्राम सभा से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने का प्रस्ताव पास करवाने को कहा है। उन्होंने बताया कि जल्द शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी। बता दें कि बागेश्वर के कपकोट जिल के जिस गांव में फूड प्वाइजनिंग की घटना हुई है, वहां से लगभग 5 किलोमीटर दूरी तक कोई अस्पताल नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Related News

static