मेयर ओर मुख्यमंत्री की DM को लेकर तीखी नोक झोंक

punjabkesari.in Friday, Sep 08, 2017 - 04:28 PM (IST)

देहरादून (कुलदीप रावत): उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के धर्मपुर सीट के विधायक और मेयर विनोद चमोली और राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत में हुई नोक-झोंक का ताजा मामला सामने आया है। सूत्रों के अनुसार यह नोक-झोंक शराब के ठेके को लेकर शुरु हुई। आबकारी विभाग ने देहरादून के दौड़ वाला में शराब का ठेका खुलवाने की परमिशन दे दी थी, जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने काफी विरोध शुरू किया हुआ था। विधायक विनोद चमोली भी जनता की तरफ से इस विरोध में धरने पर बैठ गए। मामला तब बिगड़ना शुरु हुआ जब देहरादून के जिलाधिकारी एस ए मुरुगेशन विनोद चमोली के बुलाने पर उनसे मिलने नहीं आए।

इस बात से खफा विनोद ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को फोन कर मामले की पूरी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इतने सालों के राजनीतिक सफर में उनसे किसी जिलाधिकारी ने इस तरह से व्यवहार नही किया है। इस मुद्दे पर दोनों की बहस इस कदर बढ़ गई कि विनोद चमोली मुख्यमंत्री पर ही भड़कने लगे। चमोली ने कहा कि अगर मेरी जगह आप यहां होते तो आप क्या करते?

विनोद चमोली ने कहा कि जिलाधिकारी आपके प्रधानों को पिटवा रहे हैं और आप वहां पर आराम से बैठे हुए हैं। इतना ही नहीं विनोद चमोली ने कहा कि अगर ऐसा ही रहा तो जिलाधिकारी हम जैसे विधायकों और मेयरों को जूते की नोंक पर रखेंगे। उन्होंने कहा कि वह ऐसा कतई नहीं होने देंगे। इस घटना से यह साफ हो गया है कि विनोद चमोली मुख्यमंत्री से भी दबने वाले नहीं हैं।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में शराब के ठेकों को लेकर सरकार नए-नए तरीके निकाल रही है ताकि किसी ना किसी तरीके से जनविरोध भी ना हो और राज्य सरकार को राजस्व की प्राप्ति भी हो जाए। अभी कुछ दिन पहले ही हरिद्वार के ग्रामीण विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने भी एक शराब के ठेके पर तालाबंदी करके खूब सुर्खियां बटोरी थी।