CM रावत की घोषणा- उत्तराखंड वन विभाग में ई-ऑफिस कार्य प्रणाली का शुभारंभ

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 04:14 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्य के वन विभाग मुख्यालय में ई-ऑफिस कार्यप्रणाली का शुभारम्भ करने के घोषणा की। साथ ही कहा कि चमोली एवं पिथौरागढ़ में भालुओं के लिए एक-एक रेस्क्यू सेंटर बनाया जाएगा। बंदरों के लिए 4 रेस्क्यू सेंटर बनाने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा गया है।

मुख्यमंत्री ने झाझरा में ‘आनंद वन' सिटी फॉरेस्ट को विकसित करने के लिए साधना जयराज को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि ई-ऑफिस प्रणाली को जल्द ही जिला एवं क्षेत्रीय कार्यालयों में भी विस्तारित किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्यों में तेजी और पारदर्शिता लाने के लिए डिजिटल इंडिया की जो शुरूआत की उसके बेहतर परिणाम आज सबके सम्मुख हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में ई-कैबिनेट की शुरूआत की गई। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण को ई-विधानसभा बनाया जा रहा है और 37 ऑफिस, ई-ऑफिस प्रणाली से जुड़ चुके हैं।

डिजिटल कार्यप्रणाली की ओर हम जितने तेजी से बढ़ेंगे, उतनी तेजी से जन समस्याओं का निदान होगा। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष हरेला पर्व पर 1 करोड़ फलदार वृक्ष लगाए जाएंगे। इसके लिए वन विभाग द्वारा अभी से तैयारियां शुरू की जाए। ये फलदार वृक्ष जंगलों में भी लगाए जाएंगे, जिससे जंगली जानवर आबादी वाले क्षेत्रों में कम आएंगे। जंगली जानवरों को आहार की उपलब्धता जंगलों में पूरी हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static