निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन से निर्दलीय की बढ़ी एहमियत, विलय की कवायद में जुटी कांग्रेस

punjabkesari.in Sunday, Nov 25, 2018 - 06:50 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में नगर निकाय चुनाव खत्म हो गए हैं लेकिन इन चुनावों में आए परिणामों के बाद से निर्दलीय की भूमिका बढ़ गई है। नतीजों में निर्दलीय को मिले भारी बहुमत के बाद से सत्ता दल भाजपा और विपक्ष में बैठे कांग्रेस दोनों की ही नजर निर्दलीय पर है। 

जानकारी के अनुसार, नगर निकाय चुनाव में निर्दलीय के बेहतर प्रदर्शन से भाजपा और कांग्रेस के वोट बैंक में कमी देखने को मिली है। इसी के चलते अब निर्दलीय को अपने पक्ष में करने के लिए दोनों ही पार्टियां अपनी तरफ करने की कोशिश कर रही हैं। नगर निकाय चुनाव में अपने प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस संतोष व्यक्त कर रही है लेकिन चुनाव में निर्दलीय को मिली बढ़त से पार्टी बेचैन भी है। पार्टी अब निर्दलीय को अपनी तरफ खींचने पर जोर लगाने की तैयारी कर रही है। 

बता दें कि टिकट वितरण से असंतुष्ट होकर कई कांग्रेसियों ने बगावत कर बतौर निर्दलीय निकाय चुनाव में चुनाव लड़ा था। यह स्थिति अध्यक्ष पदों के साथ ही पार्षद पदों पर भी है। पार्टी ने अब अधिक से अधिक निर्दलीय प्रत्याशियों को साथ लेने की मंशा तेज कर दी है। 

कांग्रेस प्रवक्ता प्रदीप भट्ट ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में जो निर्दलीय प्रत्याशी जीत कर आए हैं, वह कांग्रेस में अपनी रुचि दिखा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि निर्दलीय को कांग्रेस में जोड़ने की कवायद तेजी से हो रही है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में निर्दलीय कांग्रेस के लिए काम करेंगे और अपनी सक्रिय भूमिका भी निभाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static