हल्द्वानी में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, इंदिरा हृदयेश और हरीश रावत ने सरकार पर खड़े किए सवाल

9/12/2019 12:23:21 PM

हल्द्वानीः उत्तराखंड में डेंगू का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसके साथ ही केवल हल्द्वानी में ही डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 650 के पार पहुंच चुकी है। वहीं नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बेकाबू डेंगू पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार पर सवाल खड़े किए। 

इंदिरा हृदयेश और हरीश रावत ने जताई चिंता 
जानकारी के अनुसार, नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि डेंगू को रोकने के सरकार के दावे पूरी तरह से फेल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह डेंगू के मरीजों से मिलने के लिए हर अस्पताल और प्रभावित इलाकों का दौरा भी करेंगी। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने डेंगू के बढ़ते मामलों को बेहद चिंताजनक बताया। उन्होंने कहा की सरकार दावे और बातें तो बड़ी-बड़ी कर रही है लेकिन डेंगू की रोकथाम नहीं कर पा रही है। हरीश रावत ने कहा कि सरकार को इस विषय पर चिंता करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि डेंगू तेजी से हल्द्वानी में फैल रहा है और अगर समय रहते इसकी रोकथाम नहीं की गई तो इसके परिणाम घातक साबित हो सकते हैं। 

हल्द्वानी में 650 के पार पहुंची डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 
बता दें कि हल्द्वानी में डेंगू का इलाज मिलना मुश्किल हो चुका है। डेंगू के मरीजों से सरकारी और निजी अस्पताल भरे पड़े हैं। हालात इस कदर बिगड़े हुए हैं कि सुशीला तिवारी अस्पताल में एक बेड पर 2 और 3 मरीजों को रखा जा रहा है। इसी के चलते कुछ मरीज हलद्वानी बेस या सुशीला तिवारी अस्पताल को छोड़कर अन्य शहरों के अस्पतालों का रुख कर रहे हैं।

 


Nitika

Related News