कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश का कल हल्द्वानी में होगा अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 05:50 PM (IST)

देहरादूनः कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश का रविवार को नयी दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 80 वर्ष की थीं। उनके परिवार में तीन पुत्र हैं, जिनमें से एक बेटे सुमित राजनीति के क्षेत्र में हैं। वहीं हृदयेश के ओएसडी अभिनव मिश्रा ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार सोमवार को उनके गृह नगर हल्द्वानी में होगा।

कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि दिल्ली में उत्तराखंड सदन में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। वह शनिवार को दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव की अध्यक्षता में राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा को लेकर हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हुई थीं। हृदयेश के ओएसडी अभिनव मिश्रा ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार सोमवार को उनके गृह नगर हल्द्वानी में होगा। उनके निधन का समाचार सुनते ही दिल्ली में मौजूद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत, उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह राज्य सभा सदस्य प्रदीप टम्टा, और केसी वेणुगोपाल सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उत्तराखंड सदन पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

वहीं शनिवार की बैठक में उनके साथ मौजूद रहे हरीश रावत ने कहा कि कल ही उनके साथ बैठकर अगले चुनावों की रणनीति पर चर्चा की थी और एक दिन बाद ही वह सबको छोड़कर चली गईं। उन्होंने कहा, ‘'हमने राज्य में परिवर्तन यात्रा निकालने पर चर्चा की और क्या पता था कि अगले ही दिन वह एक अंतहीन यात्रा पर निकल जाएंगी।'' राजनीतिक गलियारों में 'दीदी' के नाम से प्रसिद्ध हृदयेश के निधन की खबर फैलते ही राज्य में शोक की लहर दौड़ गई।

Content Writer

Nitika