प्रशासन के दावों की खुली पोल, सड़क हादसे में घायल लोगों को टबों में डालकर खाई से निकाला बाहर

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 05:50 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में प्रशासन जनता की सुविधाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन सरकार के इन खोखले दावों की पोल राजधानी दून में हुए इस हादसे ने बयान कर दी है। हादसे के दौरान मौके पर पहुंचे प्रशासन के पास घायलो को खाई से बाहर  निकालने के लिए कोई भी संसाधन मौजूद नहीं थे। वहीं ग्रामीणों के द्वारा लोहे के टबों को डंडों के सहारे बांधकर स्ट्रेचर के रूप में प्रयोग कर घायलों को खाई से बाहर निकाला गया। 

वाहन के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से 2 लोगों का मौत 
जानकारी के अनुसार, यह हादसा क्वांसी-दाबला-डामटा मोटर मार्ग का है, जहां पर डामटा से विकासनगर की तरफ जा रही जा रही एक यूटिलिटी अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में वाहन सवार 4 लोगों में से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं इस घटना की सूचना आसपास के लोगों के द्वारा पुलिस को दी गई। स्थानीय लोगों से सूचना पाकर प्रशासन घटनास्थल पर पहुंची लेकिन शासन के पास घायलो को खाई से बाहर निकालने के लिए कोई भी संसाधन मौजूद नहीं थे।

वहीं ग्रामीणों के द्वारा लोहे के टबों को डंडों के सहारे बांधकर स्ट्रेचर के रूप में प्रयोग कर घायलों को खाई से बाहर निकाला गया। बता दें कि प्रशासन के द्वारा मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। इसके साथ ही घायलों के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। इसके अतिरिक्त प्रशासन के द्वारा घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

Nitika