स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहीः एंबुलेंस के समय पर ना पहुंचने से मासूम ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 01:50 PM (IST)

चमोलीः उत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसके चलते एंबुलेंस के समय पर ना पहुंचने के कारण एक मासूम ने अपना दम तोड़ दिया। 

जानकारी के अनुसार, गैरसैंण विकासखंड के मठकोठ निवासी प्रकाश लाल के डेढ़ साल के बच्चे अमन की रविवार शाम तबीयत बिगड़ गई। तबीयत बिगड़ने पर परिजनों के द्वारा रात को बच्चे को लेकर गैरसैंण के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। बच्चे के पिता प्रकाश लाल ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों के द्वारा हर संभव प्रयास किया गया लेकिन बच्चे की सेहत में सुधार नहीं हुआ। इसके उपरान्त परिजनों के द्वारा 108 एंबुलेंस को फोन किया गया लेकिन 108 संचालकों ने गैरसैंण की एंबुलेंस खराब होने की बात कहकर अल्मोड़ा की एंबुलेंस भेजे जाने की बात कही।

बता दें कि अल्मोड़ा की एंबुलेंस रात को काफी देरी से पहुंची। इस पर बच्चे की हालत काफी गंभीर हो गई। बच्चे को गंभीर स्थिति में श्रीनगर के हायर सेंटर के लिए रवाना किया गया। रास्ते में 108 की पैरामेडिकल टीम ने बच्चे की देखभाल की लेकिन रास्ते में रुद्रप्रयाग के पास बच्चे ने दम तोड़ दिया। बता दें कि परिजनों का कहना है कि अगर एंबुलेंस सेवा समय पर उपलब्ध हो जाती तो बच्चे की जान बचाई जा सकती थी।  


 

Nitika