निरीक्षणः अनियमितता मिलने पर 2 मैडिकल स्टोर सील

punjabkesari.in Saturday, Jul 29, 2017 - 10:54 AM (IST)

रुड़कीः सिविल अस्पताल के दूसरे गेट के समीप सील किए गए मेडिकल स्टोर्ज में काफी अनियमितताएं पाई गई हैं। इस पर एक का लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति की गई, जबकि दूसरे के क्रय-विक्रय पर एक सप्ताह तक रोक लगाई गई। दोनों मेडिकल स्टोर से दवाओं के नमूने लिए गए हैं।

जिलाधिकारी डीएम दीपक रावत ने सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया था। इस दौरान दवाइयों की जांच के लिए वह पास स्थित 2 मेडिकल स्टोर में भी पहुंचे थे। वहां  पर अनियमितताएं मिलने से दोनों दुकानों को सील कर दिया था। डीएम के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने मौके पर पहुंचकर इनकी बारीकी से जांच की तो मेडिकल स्टोरों से काफी मात्रा में एक्सपायरी दवाएं बरामद की गई। साथ ही एक स्टोर पर खरीद-बिक्री का कोई रिकार्ड नहीं मिला।

ड्रग इंस्पेक्टर नीरज कुमार का कहना है कि भारी अनियमितताएं उजागर होने पर शिवम मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति की गई है। जबकि जनता मेडिकल स्टोर पर एक सप्ताह तक क्रय-विक्रय पर रोक लगा दी है। उन्होंने बताया कि स्टोर से लिए गए सैंपल की जांच कराई जाएगी। उसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। जांच के दौरान तहसीलदार मंजीत सिंह, लेखपाल अनिल गुप्ता आदि मौजूद रहे।