दारोगा ने की भाजपा नेता से बदसलूकी, सस्पैंड

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 06:44 PM (IST)

विकासनगर: उत्तराखंड मेंं सहसपुर थाने के एक दारोगा को भाजपा के एक प्रतिनिधि से बदसलूकी करना महंगा पड़ गया। घटना के विरोध में क्षेत्र की जनता ने थाने का घेराव किया। 

जानकारी के अनुसार, सहसपुर पुलिस ने एक स्थानीय युवक को हिरासत में ले लिया। परिजनों को इसका कारण नहीं बताया गया। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य और भाजपा नेता सूरत सिंह चौहान पुलिस थाने पहुंचे। थाना अध्यक्ष नरेश राठौर की गैर मौजूदगी में अफसर का चार्ज दारोगा दीपक कुमार के पास था। सूरत सिंह चौहान ने जब उन्हें दारोगा दीपक कुमार से युवक को हिरासत में लिए जाने का कारण पूछा तो वह उनके साथ गलत ढंग से बोलने लगा। चौहान ने जब इसका विरोध किया तो दरोगा ने उसने साथ धक्का-मुक्की कर उन्हें धमकी भी दी। 

इस घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्त्ता और जनप्रतिनिधि सहसपुर पहुंच गए। इसी बीच आक्रोशित भाजपा कार्यकर्त्ता और पुलिस कर्मियों के बीच बहस हुई। काफी समय तक थाने में हंगामा चलता रहा। इसके बाद विकासनगर के विधायक मुन्ना सिंह चौहान और सहसपुर के विधायक सहदेव पुंडीर मौके पर पहुंचे और उन्होंने समझा-बुझाकर प्रदर्शनकारियों को शांत करवाया गया। 

बता दें कि पुलिस के उच्च अधिकारियों से भी दोनों विधायकों ने बात करते हुए नाराजगी जताई। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर सीओ विकासनगर पंकज गैरोला ने आरोपी दारोगा दीपक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के आदेश भी दिए गेए है। 
 

Punjab Kesari