सिंचाई मंत्री का निर्देश- सड़कों की स्थिति में सुधार व पेयजल योजनाओं पर शीघ्र शुरू हो काम

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 05:03 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के पर्यटन, सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने गुरुवार को अपने विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल के अंतर्गत विभिन्न मोटर मार्गो एवं पेयजल योजनाओं के संदर्भ में अधिकारियों की एक बैठक में समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सतपाल महाराज ने योजनाओं की अद्यतन प्रगति समीक्षा करते हुए कहा कि पेयजल समस्याओं का समय पर निराकरण ना होने से ग्रामीणों को अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। पेयजल समस्या निरंतर बनी है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि विकासखंड पोखड़ा के अंतर्गत, जूनीसेरा-चौबट्टाखाल पंपिंग पेयजल योजना में कार्यरत ऑपरेटरों को विगत 11 माह से मानदेय न मिलने के कारण उनको आर्थिक कठिनाइयों से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने अधिकारियों शीघ्र भुगतान किया जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने 26 करोड़ 48 लाख 94 हजार की लागत से निर्मित डांडा नागराजा ग्राम समूह पंपिंग योजना के रखरखाव हेतु अनुरक्षण मद के अंतर्गत धनराशि उपलब्ध होने के कारण 30 गांव में जलापूर्ति न होने को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक कार्रवाई के भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

मंत्री ने बैठक के दौरान, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए विभिन्न मोटर मार्गो की दयनीय स्थिति पर चिंता व्यक्त की और अतिशीघ्र नवीनीकरण के निर्देश दिए। इस बैठक में प्रभारी सचिव पेयजल डा. आर. राजेश कुमार, प्रमुख अभियंता स्तर-1 पीडब्लूडी हरीओम शर्मा, प्रबंध निदेशक पेयजल एस.के. पंत, मुख्य अभियंता गढ़वाल सुरेश चंद्र पंत, अधीक्षण अभियंता यांत्रिक मंडल देहरादून अनुज कौशिक, अधिशासी अभियंता यांत्रिक शाखा कोटद्वार विशाल कुमार आदि प्रमुख अधिकार उपस्थित थे।

Content Writer

Ramanjot