कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरे की मिली खुफ़िया सूचनाएं, केंद्र ने सुरक्षा बढ़ाने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 03:56 PM (IST)

 

हरिद्वारः उत्तराखंड की धर्मनगरी हरिद्वार में चल रही कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरा के बारे में खुफ़िया सूचनाएं मिलने के बाद हरिद्वार प्रशासन को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षा चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए हैं।

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देश में वर्तमान हालात को देखते हुए कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरे की आशंका जताई जा रही है, ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों की संबंधित रिपोर्ट को देखते हुए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों को तत्काल सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए है। रावत ने कहा कि हरिद्वार और ऋषिकेश को खास सतर्कता बरतने को कहा गया है, जिसे लेकर हरिद्वार पुलिस ने केंद्र से अर्धसैनिक बल की 6 अतिरिक्त कंपनी की मांग भी की है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार जनपद में छह बम निष्क्रिय दस्ते, दो आतंकवाद-निरोधक दस्ते, पांच श्वान दस्तों के साथ-साथ कांवड़ियों के वेशभूषा में पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा है।

वहीं एसएसपी ने बताया कि कांवड़ यात्रा आतंकी संगठनों के लिए एक आसान निशाना हो सकता है लेकिन पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। कांवड़ मेला क्षेत्र मे पुलिस प्रशासन सीसीटीवी और ड्रोन से भी नजर रख रही है। सोशल मीडिया पर भी पुलिस कड़ी निगाहें रखे हुए है ताकि कोई सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाहों से माहौल ख़राब ना हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static