अवैध निर्माण पर प्राधिकरण का चला बुल्डोजर

punjabkesari.in Saturday, Oct 28, 2017 - 10:31 AM (IST)

सहारनपुर: मंडी समिति रोड पर शुक्रवार को प्राधिकरण की टीम ने अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलवाया। मकान को टूटता देख महिलाएं जेसीबी के सामने आ गई और विरोध करने लगी। पुलिस ने महिलाओँ को जेसीबी के सामने से हटाने का प्रयास किया लेकिन महिला अपनी जगह डटी रही। इसके बाद दोनों के बीच झड़प हो गई। पुलिस कई सदस्यों को जीप में बैठाकर थाने ले आई। 

मामला अंबाला रोड मंडी समिति का है। बिजेंद्र सिंह गत्ता मिल कालोनी में भूतल पर पूर्व निर्मित भवन में टॉयलैट व प्लास्टर का कार्य किए जाने के कारण उसके विरुद्ध कार्रवाई की गई। क्षेत्रीय अवर अभियंता, सहायक अभियंता ने पुलिस को मामले से अवगत करवाते हुए बताया कि बिजेंद्र रियर सैटबैक कवर्ड कर कमरे, टॉयलैट, बाथरूम का निर्माण कर रहा है। मुख्य द्वार पर बाऊंड्री कर गेट लगाया गया। निर्माण न करने के लिए बिजेंद्र को नोटिस जारी किया गया। नोटिस में 15 दिन के भीतर जवाब मांगा गया, लेकिन आज तक नोटिस का कोई जवाब नहीं आया।

इसके बाद प्राधिकरण की टीम पुलिस बल के साथ आवास का ध्वस्तीकरण करने पहुंची। प्राधिकरण ने आवास को तोडऩा ही शुरू किया था कि घर में रह रहे लोग वहां पहुंच गए। एक महिला हिम्मत करते हुए जेसीबी के सामने आ गई और मकान तोडऩे से मना करने लगी। एक लेडी कांस्टेबल महिला को रोकने के लिए गई जिसके साथ महिला ने अभद्रता करते हुए पीछे कर दिया। मामला फिर भी शांत नहीं हुआ। कई महिलाएं एक साथ हो गई। लेडी पुलिस ने भी हिम्मत नहीं हारी। दोनों तरफ से जमकर हाथापाई हुई। वहां से गुजर रहे लोगों की भीड़ एकत्र हो गई।

काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा होता रहा। बाद में पुलिस ने सख्ती से पेश आते हुए एक-एक कर लोगों को जीप में बैठाया और थाने ले आई। कुतुबशेर थानाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि काम में बाधा डालने पर जगपाल व बिजेंद्र को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है।