आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, 11 करोड़ में बिके उत्तराखंड के मनीष

punjabkesari.in Saturday, Jan 27, 2018 - 05:02 PM (IST)

देहरादून/ब्यूरो। पिच पर धुआंधार बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध उत्तराखंड के क्रिकेटर मनीष पांडे को आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए शनिवार को हुई खिलाड़ियों की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपये में खरीदा। वैसे मनीष पांडे का बेस प्राइज एक करोड़ रुपये था।

 

कोलकाता नाइट राइ़डर्स ने मनीष के लिए इस बार राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल होने के बाद मनीष सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए।

 

मूलरूप से नैनीताल निवासी मनीष पांडे मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। जब वे मैदान में खेलने के लिए उतरते हैं, तो चौको, छक्कों की बरसात कर देते हैं। इससे पहले मनीष कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। ज़िम्बाब्वे के खिलाफ अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले मनीष पांडेय पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2009 आईपीएल में सेंचुरी बनाई थी।

आईपीएल में मुम्बई इंडियंस टीम से करियर की शुरुआत करने वाले मनीष 2009 व 2010 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 2011 से 2013 तक पुणे वारियर्स और 2014 से 2017 तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। इस बार उन्हें केकेआर ने रिलीज कर दिया था। मनीष के अलावा उत्तराखंड के ऋषभ पंत को दिल्ली ने रिटेन किया है, जबकि पवन नेगी, उन्मुक्त चंद को अभी खरीदार नहीं मिले हैं।