पंचेश्वर से उत्तरकाशी तक निकाली गई जनसंवाद यात्रा, बागेश्वर में किया गया जनसंपर्क

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 03:50 PM (IST)

बागेश्वरः उत्तराखंड में गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने सहित कई अन्य मांगों को लेकर पंचेश्वर से उत्तरकाशी तक जनसंवाद यात्रा निकाली जा रही है। इसी क्रम में यात्रा के पांचवें दिन बागेश्वर जिले में जनसंपर्क किया गया। 

जानकारी के अनुसार, स्थाई राजधानी गैरसैंण संघर्ष समिति के नेतृत्व में की जा रही यात्रा का मंगलवार को बागेश्वर जिले के लोगों के द्वारा स्वागत किया गया। इस दौरान बागेश्वर के ऐतिहासिक चौक बाजार में सभा का आयोजन किया गया। वरिष्ठ आंदोलनकारी रंजीत सिंह बोरा कि अध्यक्षता में हुई सभा में वक्ताओं ने सभा में गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने की मांग, रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वास्थ्य और पलायन आदि की बात रखी गई।

संघर्ष समिति के संयोजक चारु तिवारी ने कहा कि मूलभूत सवालों को लेकर पिछले 18 सालों से राज्य की जनता के साथ धोखा किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा पहाड़ के गांवों और संस्कृति को खत्म किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गैरसैंण को राजधानी बनाने के लिए सभी को एकजुट होकर लड़ना होगा।

जनसभा में एडवोकेट गोविंद सिंह भंडारी ने टनकपुर-बागेश्वर रेल मार्ग को पहाड़ की अहम जरूरत बताया। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा इस मांग को अनदेखा किया जा रहा है। 

Nitika