जशोदा राणा ने CDO पर लगाया करोड़ों के घोटालों का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Apr 18, 2018 - 03:23 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के जिला पंचायत अध्यक्ष और सीडीओ के बीच का मामला जिला पंचायत दफ्तर से अब सड़क पर आर-पार की लड़ाई में तब्दील होने लगा है। जसोदा राणा ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सीडीओ पर गंभीर आरोप लगाए। जिला पंचायत सदस्य दीपक बिजल्वाण जिला पंचायत अध्यक्ष जसोदा राणा से सीडीओ विनीत कुमार का जिक्र कर 7 से 8 प्रतिशत कमीशन जिला योजना की धनराशि जारी करने के लिए कमीशन की बात कर रहा था। उन्होंने करोड़ो का घोटाला किया। 

राणा ने बताया कि बोर्ड ने 7 करोड़ 85 लाख का वर्क आदेश जारी किया था लेकिन सीडीओ ने बोर्ड बैठक में यह कार्य संशोधित किए। 7 करोड़ 85 लाख की योजनाओं में 57 लाख सीडीओ ने जोड़ा। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत सदस्य दीपक बिजल्वाण के साथ मिलकर सीडीओ घोटाला कर रहा। यह अन्य योजनाएं कहां से आई। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि 2 करोड़ 52 लाख का कार्य सीडीओ ने दीपक बिजल्वाण को काम दिया। यह पैसा जानबूझ कर सीडीओ ने रिलीज किया। 

जसोदा राणा ने साक्ष्यों के साथ आरोप लगाया है। वह हर प्रकार की जांच के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि जो जांच सीडीओ ने करवाई है, वह गलत है। योजनाओं की जानकारी के लिए जो नुक्सान हुआ है, उसकी भरपाई कौन करेगा। सीडीओ आज तक किसी भी बैठक में नहीं आए। 6 महीने से प्रशासन को ई-टेंडरिंग से भी अवगत करवाया गया है। जिला पंचायत के पास वेबसाइट भी नहीं है। आयुक्त की बैठक में हल्ला हुआ था। आयुक्त ने कहा कि पुरानी व्यवस्था चलाई जाए। किसी ने तीन बार हुए टेंडर नहीं खरीदे। 
 

Punjab Kesari