सरकार ने अतिक्रमण पर कसा शिकंजा, कई अवैध कब्जों पर चलाई जेसीबी

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 04:33 PM (IST)

ऊधमसिंह नगरः उत्तराखंड के सीमांत नगर खटीमा के मुख्य बाजार में हो रहे अतिक्रमण पर सरकार ने शिकंजा कसा है। कई सरकारी जमीनों पर प्रशासन के द्वारा जेसीबी चलाई गई। इस कार्रवाई से व्यापारी हैरानी में आ गए है।

व्यापारियों को एक दिन का दिया गया समय 
जानकारी के अनुसार, एसडीएम विजय नाथ शुक्ल ने गुरुवार शाम को खटीमा के मुख्य चौराहे से टनकपुर रोड में खकरा नाले तक व्यापारियों के द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी। सरकार के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से व्यापारी हैरान हो गए। इसी दौरान व्यापारियों की एसडीएम के साथ बहस भी हो गई। व्यापारियों ने एसडीएम से स्वयं अतिक्रमण तोड़ने की गुहार लगाई तो इस पर एसडीएम ने उन्हें एक दिन का समय दे दिया। उन्होंने बड़ी दुकानों के मालिकों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह अपने आप ही अवैध कब्जे को हटा दें। 

सरकार ने अतिक्रमण को लेकर अपनाया कड़ा रुख 
वहीं एसडीएम का कहना है कि किसी भी हालत में खटीमा मुख्य बाजार के अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाएगा। व्यापारियों को नुकसान से बचाने के लिए एक दिन का समय और दे दिया गया। इसके बावजूद भी व्यापारी अगर सरकारी जमीन से अतिक्रमण नहीं हटाते तो सरकार के द्वारा अगल ही दिन फिर से अतिक्रमण हटाने पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सारे जिले में कोर्ट के आदेश के बाद सरकार के द्वारा अतिकम्रण हटाने पर कार्रवाई की गई। इसी के चलते खटीमा सरकार ने भी अब अतिक्रमण को लेकर कड़ा रुख अपना लिया है। 

Nitika