न्यायाधीश मनोज कुमार तिवारी ने हरेला सप्ताह के तहत किया पौधारोपण

7/18/2021 4:18:16 PM

 

नैनीतालः उत्तराखंड विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यपालक अध्यक्ष न्यायाधीश मनोज कुमार तिवारी ने हरेला सप्ताह के तहत रविवार को हल्द्वानी में जजी कोर्ट परिसर, बरेली रोड स्थित जीवनदान चिकित्सालय के निकट व एसटीएच कैंसर चिकित्सालय परिसर में विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण किया।

कार्यक्रम में सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण एवं अपर जिला जज (सीनियर डीविजन) इमरान मोहम्मद खान, अपर जिला जज नसीम अहमद, अपर जिला जज पोक्सो नन्दन सिंह राणा, परिवार न्यायाधीश पंकज तोमर, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह इस मौके पर साथ थे और उन्होंने हरड़, आंवला, नीम, नींबू बहेड़ा प्रजाति के पौधों का रोपण किया। न्यायमूर्ति तिवारी ने इस अवसर पर कहा कि हरेला महोत्सव के मौके पर विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा पूरे प्रदेश में पौधारोपण किया जा रहा है। साथ ही जनता को भी पौधारोपण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

तिवारी ने कहा कि हमारा उद्देश्य पौधारोपण करने तक ही सीमित नहीं होना चाहिए। इनको जीवित रखना भी हमारा दायित्व है ताकि ये पौधे वृक्ष बनकर फल, फूल, शुद्ध हवा, पानी, छाया दें। साथ ही पर्यावरण संतुलन बनाए रखने में सहायक हों। उन्होंने कहा कि मौसम परिवर्तन को रोकने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पौधारोपण करने के साथ ही पौधों का संरक्षण भी करना होगा। विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव इमरान मोहम्मद खान ने कहा कि जिले में विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा अन्य संस्थाओं के सहयोग व समन्वय से पौधारोपण किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static