चमोलीः भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने से जूनियर इंजीनियर की मौत, 5 घायल

8/25/2020 1:57:36 PM

गोपेश्वरः उत्तराखंड के चमोली जिले में मंगलवार तड़के एक पंचायत घर के भूस्खलन की चपेट में आने से एक कनिष्ठ अभियंता की मौत हो गई और पांच अन्य व्यक्ति घायल हो गए।

चमोली के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, पोखरी क्षेत्र के ताली अंसारी गांव में हुई इस घटना के घायलों को पोखरी के सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। तड़के करीब तीन बजे भारी बारिश के चलते पहाड़ी से अचानक भूस्खलन होने लगा और उसकी चपेट में आकर पंचायत घर क्षतिग्रस्त हो गया। पंचायत घर में रह रहे एक निर्माण कंपनी के कनिष्ठ अभियंता तथा ड्राइवर और मजदूर इसकी चपेट में आ गए। इस घटना मे कनिष्ठ अभियंता मयंक सेमवाल की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई।

इस दुर्घटना में ड्राइवर और मजदूर समेत तीन लोग गंभीर रूप घायल हो गए जबकि दो अन्य मामूली रूप से चोटिल हुए हैं। चौबीस वर्षीय सेमवाल रुद्रप्रयाग जिले के बैनोली तिलवाड़ा क्षेत्र के रहने वाले थे। पिछले कई दिन से भारी वर्षा के कारण उत्तराखंड के गढवाल क्षेत्र में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं जिससे राष्ट्रीय राजमार्गों सहित अनेक मार्ग यातायात के लिए अवरूद्ध हो गए हैं।


Diksha kanojia

Related News