हरिद्वारः आज से हुआ कांवड़ मेले का आगाज, प्रशासन ने मेला क्षेत्र में भारी पुलिस बल किया तैनात

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 01:58 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड की धर्मनगरी हरिद्वार में आज से कांवड़ मेले की शुरुआत हो गई है। इसी के चलते पुलिस प्रशासन सतर्क दिखाई दे रहा है। प्रशासन के द्वारा मेला क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात की गई है।

जानकारी के अनुसार, हरकी पैड़ी से जल लेकर पैदल कांवड़िए रोडीबेल वाला प्रशासनिक मार्ग, अलकनंदा तिराहा, केशव आश्रम, रैंप से होते हुए नया बैराज पुल शंकराचार्य चौक से कांवड़ नहर पटरी पर पहुंचेंगे। हरकी पैड़ी से शहर के अंदर जो कांवड़िए पहुंचेंगे, उन्हें रोडीबेल वाला मैदान, रैंप, गुजरावाला चौक, तुलसी चौक से सीधे नहर पटरी पर भेजा जाएगा।

वहीं कांवड़ मेले के सभी रोडवेज बसों का संचालन अस्थायी बस अड्डों से किया जाएगा। इसके साथ ही 17 से 23 जुलाई तक हाईवे पर सभी भारी वाहन प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। 17 से 23 जुलाई तक भारी वाहन रात के 11 बजे से सुबह के 4 बजे तक तक ही हाईवे पर चल सकेंगे। इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान चारधाम को जाने वाले वाहन भी हरिद्वार जिले में प्रवेश नहीं करेंगे। इतना ही नहीं नीलकंठ जाने वाले छोटे वाहन भी अब सीधे हरिद्वार नहीं आ सकेंगे।

बता दें कि गुरु पूर्णिमा के चलते हरिद्वार में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय प्रभाकर खंडूड़ी ने हरकी पौड़ी सहित पूरे मेला क्षेत्र का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही जहां-जहां कमी दिखाई दी, उसे तत्काल प्रभाव से दूर करने के निर्देश भी दिए।
 

Nitika