कर्णवाल ने अपने खिलाफ साजिश रचने का लगाया आरोप, कहा- अधिकारियों के विरूद्ध हो कार्रवाई

12/6/2019 4:52:01 PM

देहरादूनः उत्तराखंड में हरिद्वार जिले के झबरेड़ा से भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने शुक्रवार को विधानसभा में अपने खिलाफ साजिश का आरोप लगाया। इसके साथ ही उनके जाति-प्रमाणपत्र की जांच करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की।

विधानसभा में शून्यकाल में विशेषाधिकार हनन का मामला उठाते हुए कर्णवाल ने कहा कि उनके खिलाफ बहुत पहले से साजिश चल रही है और उनकी जाति और जाति प्रमाण-पत्र को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्हें राज्य निवार्चन कार्यालय से लेकर जिला न्यायालय तक से बरी किया जा चुका है लेकिन कुछ लोगों के कहने पर उनके प्रमाण-पत्र की जांच तहसीलदार, उपजिलाधिकारी स्तर के अधिकारियों द्वारा की गई और जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी गई, जिन्होंने आगे इसे मुख्य सचिव को अग्रसारित कर दिया। कर्णवाल ने दावा करते हुए कहा कि एक सरकारी शासनादेश के अनुसार, उनके जाति प्रमाण-पत्र की जांच नहीं की जा सकती और इसके बारे में उन्होंने अधिकारियों को भी बताया लेकिन इसके बावजूद जांच कर उन्हें परेशान किया जा रहा है।

वहीं भाजपा विधायक ने इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल से दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग की। हालांकि, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और चकराता से विधायक प्रीतम सिंह ने कहा कि जांच किसी की भी हो सकती है इससे कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए। इस पर दोनों सदस्यों के बीच हल्की नोकझोंक भी हुई। अध्यक्ष ने हालांकि, इस संबंध में परीक्षण कराने के बाद अपना निर्णय देने का आश्वासन दिया।

 


Nitika

Related News