केदारनाथ धाम की हेली सेवाओं के ऑपरेटर्स पर लगा काला बाजारी का आरोप, सेवाएं हुईं बंद

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 06:37 PM (IST)

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड के केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में कपाट खुलने के साथ ही यहां पर हेलिकॉप्टर सेवा की भी शुरुआत कर दी गई थी। इससे बुजुर्ग तीर्थयात्रियों काफी राहत मिली थी लेकिन अब हेलिकॉप्टर सेवा के ऑपरेटर्स के द्वारा यह सेवा रोक दी गई है। 

जानकारी के अनुसार, हेलिकॉप्टर सेवा के ऑपरेटर्स ने कहा कि उन पर काला बाजारी का आरोप लगाया जा रहा है। इस फर्जी आरोपों को चलते हेली सेवाओं के ऑपरेटर्स ने इस सेवा को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है। ऑपरेटर्स का कहना है कि प्रबंधन उनके खिलाफ झूठी शिकायतों को दर्ज भी कर रहा है। 

बता दें कि हेली सेवाओं में यूटीअर हेलीपैड पर अॉफलाइन ब्लैक टिकटिंग का मामला सामने आया है। इनके द्वारा तय किराए के बाद भी यात्रियों से 80 हजार रुपए की मांग की गई, जिसमें पुलिस ने 50 हजार रुपए के साथ एजेंट को रंगे हाथों पकड़ा, जबकि अन्य अपराधि मौके से फरार हो गया। 

वहीं नागरिक उड्डयन विभाग ने पुलिस महानिदेशक को इसकी शिकायत की है। इस पर एसपी रुद्रप्रयाग की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय विशेष जांच टीम गठित कर दी है, जो मामले की पूरी जांच करेंगे। इसके साथ-साथ टिकट की काला बाजारी मामले में हैली कम्पनी की भूमिका की भी जांच की जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static