पहले प्रेमी को पकड़वाया, फिर कोतवाली में किया प्यार का इजहार

punjabkesari.in Monday, Jan 22, 2018 - 10:00 PM (IST)

रुडक़ी /अनिलरुड़की के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले एक प्रेमी युगल के मामले ने सोमवार को 'मियां बीवी राजी, तो क्या करेगा काजी' कहावत को चरितार्थ कर दिया। सोमवार को बहादराबाद निवासी प्रेमी अपनी प्रेमिका के घर शादी करने की बात करने पहुंचा, तो प्रेमिका के परिजनों ने इंकार कर दिया। प्रेमी शादी की जिद पर अड़ गया, तो प्रेमिका को गुस्सा आया और  पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस आई और प्रेमी जब अपनी जिद पर अड़ा रहा, तो उसे कोतवाली ले आई।

 

अपने प्रेमी को पुलिस के चंगुल में देखकर प्रेमिका का दिल आखिरकार पसीज गया और वह प्रेमी के पीछे-पीछे कोतवाली पहुंच गई। पुलिस के सामने उसने अपने प्रेम का इजहार करते हुए प्रेमी को छोड़ने की अपील की। अब पुलिस के पास प्रेमी को छोड़ने के अलावा कोई विकल्प ही नहीं बचा था। युगल के इस प्रेम की चर्चा कोतवाली सहित पूरे इलाके में हो रही है। 

पुलिस के अनुसार गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती की कुछ दिन पूर्व बहादराबाद में एक युवक से आंखें लड़ गई थीं। दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे। महीनों तक चले प्रेम प्रसंग के बाद युवक सोमवार सुबह प्रेमिका के परिजनों से शादी की बात करने उसके घर पहुंच गया।

 

प्रेमिका के परिजनों ने शादी से इंकार कर दिया, तो युवक शादी की जिद पर अड़ गया। परेशान प्रेमिका ने मामले की सूचना पुलिस को दी। इस पर पुलिस प्रेमी युवक को दबोचकर कोतवाली ले आई।

प्रेमी के पीछे-पीछे प्रेमिका भी परिजनों को लेकर कोतवाली पहुंच गई। प्रेमी को हवालात में देख प्रेमिका का दिल पसीज गया। इसके बाद प्रेमिका ने अपने इश्क का इजहार करते हुए प्रेमी को छोड़ने की पुलिस से गुहार लगाई।

प्रेमिका की जिद को देख उसके परिजन हैरान रह गए। पुलिस ने भी अंतत: प्रेमी को फटकार लगाकर छोड़ दिया। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार लूंठी ने बताया कि युवक-युवती एक-दूसरे से प्यार करते हैं। परिजनों के डर से युवती अपने प्यार का इजहार नहीं कर पा रही थी।