कोरोनाः PM मोदी के आह्वान पर पूरे उत्तराखंड में जलाए गए दीप, जमकर हुई आतिशबाजी

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 10:45 AM (IST)

 

देहरादूनः कोरोना वायरस के विरूद्ध दुनियाभर में लड़ी जा रही लड़ाई के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार रात 9 बजे दीप जलाने का देशवासियों से किए गए आह्वान के तहत सम्पूर्ण उत्तराखंड में दीप प्रज्जवलित किए गए। इस दौरान मस्जिदों में अजान हुईं और जमकर आतिशबाजी भी हुई। इस अवसर पर हर तबके के लोगों ने अपने-अपने तरीकों से मोदी के आह्वान पर अपना योगदान दिया।

राज्यपाल ने प्रज्ज्वलित किए दीप
राज्य की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में अपने परिवार के साथ दीप प्रज्ज्वलित किए। उन्होंने आज के आह्वान में प्रदेशवासियों की सहभागिता पर उनका धन्यवाद दिया और आशा व्यक्त की है कि ऊंचे मनोबल और दृढ़संकल्प के साथ हम करोना वायरस को हराने में सफल होंगे। उन्होंने इस महामारी कि विरुद्ध लड़ रहे सभी डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य लोगों का आभार भी व्यक्त किया है।

सीएम रावत ने प्रकाशित किए दीप
वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी अपने आवास में दीपक प्रकाशित किए। उन्होंने राज्यवासियों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से संघर्ष में इससे अवश्य ही हम सभी का उत्साह बढ़ेगा। पूरे देश ने जिस संयम और एकजुटता का परिचय दिया है, वह प्रेरणादायक है। हम अपने आत्मबल की शक्ति से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई जरूर जीतेंगे बस हमें निराश नहीं होना है, धैर्य और संयम बनाए रखना है, घर पर रहना है, सामाजिक दूरी बनाए रखना है और सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करना है।
 

Nitika