ऊधमसिंह नगर में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के लिए चिन्हित भूमि स्वीकृत

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 11:53 AM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट स्थापित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा चिह्नित भूमि के लिए शनिवार को सचिव, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, भारत सरकार प्रदीप खरोला और एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इण्डिया के चैयरमेन अरविंद सिंह ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से भेंट कर इसकी प्री-फिजीबिलीटी रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने कहा कि ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के लिए चिह्नित की गई भूमि उपयुक्त है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय, भारत सरकार के सहयोग से पिछले 3 साल में राज्य में हवाई सेवा के क्षेत्र में काफी काम किया गया है। ढांचागत विकास के साथ बड़ी संख्या में हवाई सेवाएं शुरू की गई हैं। सीएम ने कहा कि राज्य में पर्यटन, आपदा एवं सामरिक द्दष्टि से एयर इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना बहुत जरूरी है। राज्य सरकार द्वारा इसके लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय और एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इण्डिया को हर प्रकार से सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने राज्य के अधिकारियों को ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के लिए आवश्यक प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

वहीं त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि केंद्र एवं राज्य के अधिकारियों में बेहतर समन्वय है, इसका परिणाम भी दिखाई दे रहा है। आगे भी इसी प्रकार तालमेल के साथ काम किया जाए। उन्होंने कहा कि ऊधमसिंह नगर में जिला प्रशासन द्वारा ग्रीनफिल्ड एयरपोर्ट स्थापित करने के लिए 1100 एकड़ भूमि चिह्नित की गई है। भविष्य में इसे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में अपग्रेड किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static