उत्तराखंड में बारिश के कारण भूस्खलन, राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 95 मार्ग अवरूद्ध

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 01:23 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कई जगह बारिश होने से भूस्खलन की घटनाएं हुईं, जिनके कारण अनेक भवनों को नुकसान पहुंचा और एक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 95 मार्ग अवरुद्ध हो गए।

उत्तराखंड राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली सूचना के अनुसार, उत्तरकाशी जिले में पुरोला क्षेत्र के कुमोला गांव में बुधवार आधी रात के बाद करीब तीन बजे अतिवृष्टि के बाद आई बाढ़ में सात व्यावसायिक भवन क्षतिग्रस्त हो गए। बहरहाल, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इसके अलावा, बाढ़ में चार परिवारों का सामान नष्ट होने पर राजस्व विभाग ने प्रत्येक परिवार को 3,800-3,800 रुपए की सहायता राशि उपलब्ध करवाई। सात भवनों को सुरक्षा की दृष्टि से खाली करवाया गया है।

देहरादून के निकट विकासनगर तहसील के छरबा गांव में भारी बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया और वे फंस गए। इसकी सूचना मिलने पर राज्य आपदा मोचन बल के जवानों ने वहां पहुंचकर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। चमोली जिले में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नरकोटा के समीप भूसखलन का मलबा आने से यातायात अवरुद्ध है। बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सहित प्रदेश में कुल 95 मार्ग अवरूद्ध हैं, जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static