उत्तरकाशीः भूस्खलन से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग ध्वस्त, राहत कार्य जारी

6/8/2021 9:24:57 PM

 

उत्तरकाशी/देहरादूनः उत्तराखंड में चीन सीमा की तरफ जाने वाले गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण मलवा और बोल्डरों गिरने से करीब 20 मीटर मार्ग ध्वस्त हो गया। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के राहत दल लगातार मार्ग को सुचारू करने में लगे हैं।

उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन केंद्र प्रभारी देवेंद्र सिंह पटवाल ने मंगलवार को प्राप्त सूचना के आधार पर बताया कि सोमवार सुबह लगभग पांच बजे सुनागर के पास भू-स्खलन से मलवा, भारी बोल्डर और 20 मीटर मार्ग ध्वस्त होने से वाधित हैं। उन्होंने बताया कि मार्ग खोलने हेतु दो कम्प्रेसर, दो लोडर, दो पोकलैंड, चार टिप्पर और बीआरओ के 20 मजदूर लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मार्ग बंद होने की सूचना मिलने के बाद राहत कार्य शुरू किया गया था।

इस बीच एक गर्भवती महिला को राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम ने राहत उपकरणों की सहायता से अस्पताल पहुंचाया। पटवाल के अनुसार, उक्त स्थान पर सुरक्षा हेतु पुलिस, एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन दल (डीडीएमए) के अलावा, त्वरित राहत बल (क्यूआरटी) की टीम तैनात है। उप जिलाधिकारी भटवारी और वह खुद मौके पर है। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में जनपद के जिला मुख्यालय समस्त तहसील क्षेत्रों में तथा गंगोत्री, यमुनोत्री धाम में मौसम साफ हैं और अन्य मार्ग खुले हैं। बता दें कि सुनागर गांव से ही चीन सीमा की ओर सड़क जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static