रूद्रप्रयाग के गांव में भूस्खलन: खतरे की जद में कई मकान, लोगों में फैली दहशत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 11:00 AM (IST)

 

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग जिले के झालीमठ गांव के निचले हिस्से की पहाड़ी के बिना बारिश के ही सोमवार को दरकने से गांव की कई गौशालाएं और लोगों के शौचालय जमींदोज हो गए जबकि कई मकान खतरे की जद में आ गए हैं, जिससे लोगों में दहशत फैल गई है।

सूचना मिलने पर जिला आपदा प्रबंधन की टीम और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया, खतरे में आए मकानों में रह रहे परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार, सुबह करीब आठ बजे गांव के नीचे से पहाड़ी का एक हिस्सा खिसक कर कई सौ मीटर नीचे बह रही अलकनंदा नदी के तट पर जा गिरा। गौचर के समीप अलकनंदा घाटी के दांए तट पर स्थित इस गांव में भूस्खलन अब भी जारी है। रुद्रप्रयाग की आपदा प्रबंधन टीम और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए हैं।

रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह ने 'भाषा' को बताया कि घटना से लोगों में भय फैल गया है जबकि भूस्खलन लगातार जारी है। उन्होंने बताया कि भूस्खलन से प्रभावित झालीमठ के 11 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है और उन्हें तिरपाल आदि उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static