शहीद देव को श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़ा भारी जनसैलाब, सैन्य सम्मान के साथ दी गई विदाई

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 12:25 PM (IST)

 

नैनीतालः लद्दाख सीमा पर शहीद हुए जवान देव बहादुर का पार्थिव शरीर बुधवार को ऊधमसिंह नगर स्थित उनके पैतृक आवास पहुंचा। इस दौरान शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए भारी संख्या में जन सैलाब उमड़ा आया। वहीं शहीद को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।
PunjabKesari
देव बहादुर का पार्थिव शरीर सेना के काफिले के साथ बुधवार सुबह गौरीकलां स्थित उनके आवास पहुंचा। शहीद की अंतिम यात्रा जन सैलाब उमड़ पड़ा और यात्रा कई किमी लंबी चली। जैसे ही पार्थिव शरीर शहीद के गांव पहुंचा माहौल बेहद गमगीन हो गया। शहीद के काफिले के साथ मोटरसाइकिल सवार युवाओं ने हाथ में तिरंगा लेकर वंदेमातरम्, भारत माता की जय और देव बहादुर अमर रहे जैसे देशभक्ति के नारों से गुंजायमान कर दिया। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों की संख्या में जन सैलाब उमड़ा था।
PunjabKesari
वहीं सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य शहीद के गांव पहुंचे और उन्हें भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। किच्छा के विधायक राजेश शुक्ला और रूद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल भी इस अवसर पर मौजूद थे। यशपाल आर्य ने शहीद के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और कहा कि इस दुख के घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी हैं। उन्होंने सरकार की ओर से परिजनों को दस लाख रुपये एवं परिवार के सदस्य को नौकरी देने का भरोसा दिलाया। शहीद को श्रद्धाजंलि देने वालों में सैन्य अधिकारी भी शामिल थे।
PunjabKesari
बता दें कि देव बहादुर वर्ष 2016 में सेना की गोरखा रेजिमेंट में भर्ती हुए थे और लद्दाख में चीन सीमा पर तैनात थे। बीते शनिवार को उनके शहीद होने की खबर उनके घर पहुंची। इसके बाद घर में मातम पसर गया था। तभी से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था और पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे थे। स्थानीय घाट पर उन्हें सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static